रास्ता मिला है तो मंजिल भी मिल जाएगी – जसविंदर गार्डनर 

रास्ता मिला है तो मंजिल भी मिल जाएगी – जसविंदर गार्डनर


कलर्स पर चल रहे मशहूर धारावाहिक लव-कुश में कौशल्या का किरदार निभा रही बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री जसविंदर गार्डनर का नाम और चेहरा आज घर-घर पहचाना जाता है. अपनी लगन व मेहनत के बल पर बॉलीवुड में एंट्री करने वाली जसविंदर गार्डनर आज न सिर्फ छोटे पर्दे पर बल्कि सेल्यूलाइड के बड़े पर्दे पर भी सबकी मनपसंद अदाकारा बन चुकी हैं. प्रस्तुत है उनसे हुई अमित मिश्रा की बातचीत के प्रमुख अंश ….

सबसे पहले तो आप अपने बारे में बताएं ,मेरा मतलब है जन्म-शिक्षा व अभिनय जगत में पदार्पण आदि के बारे में ?

मैं मूलतः पटना की हूं .भागलपुर में मेरा जन्म हुआ. वहीं बेसिक शिक्षा भी मैंने प्राप्त की और फिर उच्च शिक्षा के लिए मुंबई का रुख कर लिया. मिठीबाई कॉलेज से मैंने बी ए तक की शिक्षा प्राप्त की .यहां एक बात बता दूं कि बचपन से ही अभिनय के क्षेत्र में मेरा आकर्षण रहा था .तब मन में कहीं था कि कुछ बड़ा करना है तो पटना से बाहर निकलकर मायानगरी मुंबई की ओर प्रस्थान करना पड़ेगा. वहीं मुझे रास्ता भी मिलेगा और मंजिल भी.यहां ग्रेजुएशन के बाद कैरियर की शुरुआत फैशन डिजाइनिंग से हुई . जे डी फैशन इंस्टीट्यूट से कार्य शुरू किया था, खूब काम मिला.

फैशन डिजाइनिंग के काल में कहां-कहां आप की बनाई ड्रेसों ने जलवा बिखेरा ?

मैंने दत्त साहब ,जूही चावला , महिमा चौधरी, अंतरा माली ,इरफान खान , अरशद वारसी, अर्चना पूरन सिंह सहित अनगिनत सेलेब्रिटीज के ड्रेस डिजाइन किए हैं .जिनका उपयोग फिल्म रोड ,कंपनी ,मुन्ना भाई एमबीबीएस, फिल्म स्टार जैसी फिल्मों में हुआ है.

और मॉडलिंग के दौरान कौन- कौन से ब्रांडों के लिए आपने काम किया है ?

– मैंने सफल मॉडलिंग भी की है , नसीब और मेहनत रंग लाई तथा हॉर्लिक्स ,सनफिस्ट, हेयर, नेस्ले सैमसंग जैसे बड़े ब्रांडों की प्रमुख मॉडल रही थी . मेरा सैमसंग वाला विज्ञापन तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर हुआ था. यानि गर्व से कह सकती हूं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुझे देखा गया और मेरी पहचान बनी.

मॉडलिंग के अलावा एक्टिंग की  आपने शुरुआत की तो कहां-कहां काम मिला ?

– यूटीवी की चिल्लर पार्टी , चितकबरी , यूटीवी की थैंक यू , टी सीरीज की रेडी,  रावड़ी राठौड एवं शूटआउट एट वडाला जैसी फिल्मों में मुझे काम मिला था और पहचान बनती चली गई थी. अब भी कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर बात हो रही है.

कुछ अपने धारावाहिकों के बारे में भी हमारे पाठकों को बताएं ?

– सीरियल्स भी कई की है और ये सिलसिला अनवरत जारी है. ख्वाहिश ,कसम से , ओए इट्स फ्राइडे, विक्की की टैक्सी, रिश्ता डॉट कॉम,  जिंदगी कहे स्माइल प्लीज , जाने क्या बात हुई औऱ देखा एक ख्वाब जैसी सीरियलें मेरे लिए मील का पत्थर हैं. फिलहाल आप लोग मुझे कलर्स की सीरियल लव-कुश में कौशल्या के रोल में तथा स्टार प्लस की सीरियल ये जादू है जिन्न का में रुबीना के किरदार में देख ही रहे हैं . इसके अलावा कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट पर बात भी हो रही है.रास्ता मिला है तो मंजिल भी मिलेगी.

एक अंतिम सवाल क्या आप महत्वाकांक्षी हैं ?

– बिल्कुल हूँ , हर किसीको महत्वाकांक्षी होना भी चाहिए. पर उतने ही जुनून से काम भी करने में विश्वास रखती हूं. तभी सफलता का मकाम हासिल हो सकता है.

 

-एम सुंदर